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लिंक्डइन एआई-संचालित जॉब सर्च टूल का परिचय देता है जो प्राकृतिक भाषा खोज क्वेरी का समर्थन करता है

लिंक्डइन एक नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर को रोल कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को आदर्श भूमिकाओं की आसानी से देखने देगा। सनीवेल, कैलिफोर्निया स्थित पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने इस महीने की शुरुआत में अमेरिका में एआई जॉब सर्च टूल जारी किया। यह अब भारत सहित विश्व स्तर पर अपनी पहुंच का विस्तार कर रहा है। एआई टूल पेशेवरों को एक प्राकृतिक भाषा क्वेरी के रूप में वांछित भूमिका टाइप करने देगा, और यह प्रासंगिक भूमिकाओं को पाएगा और दिखाएगा। विशेष रूप से, नई AI सुविधा केवल लिंक्डइन प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।
एक प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी ने नए एआई फीचर की घोषणा की और बताया कि यह पेशेवरों की मदद कैसे कर सकता है। एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए, लिंक्डइन ने कहा कि बेंगलुरु में 60 प्रतिशत पेशेवर नौकरी के खिताब और उद्योगों को खोजने के लिए संघर्ष करते हैं, यहां तक कि जब वे एक नए अवसर के लिए खुले होते हैं।
सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि शीर्ष तीन तरीकों में से एक पेशेवर कैरियर की प्रगति को परिभाषित करते हैं, यह एक ऐसी भूमिका है जो उनके कौशल और महत्वाकांक्षा को फिट करती है। इस अड़चन को देखते हुए, लिंक्डइन ने कहा कि इसने एक नया एआई-संचालित उपकरण विकसित किया है जो आदर्श नौकरी की खोज करना आसान बनाता है।
नए एआई-संचालित जॉब सर्च एक्सपीरियंस के साथ, उपयोगकर्ता उस टाइप करने में सक्षम होंगे जो वे सादे भाषा में देख रहे हैं। उदाहरण के लिए, एक प्रारंभिक-कैरियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर टाइप कर सकता है, “बेंगलुरु में फुल-स्टैक सॉफ्टवेयर डेवलपर जॉब्स जो हाइब्रिड या रिमोट वर्क हैं,” और एआई टूल इन सभी आवश्यकताओं से मेल खाने वाले परिणामों को सतह पर लेंगे।
Linkedin कहते हैं कि नई नौकरी खोज अनुभव कीवर्ड खोजों की आवश्यकता को समाप्त करता है जो उपयोगकर्ता की तलाश में पूर्ण संदर्भ को नहीं समझ सकता है, और बड़ी संख्या में अप्रासंगिक भूमिकाओं को दर्शाता है। यह मैनुअल फ़िल्टरिंग की परेशानी को भी हटा देता है और एक रिक्ति खोजने के लिए कई पृष्ठों से गुजरता है जिसे वे पसंद करते हैं। कंपनी ने कहा, “एआई-संचालित नौकरी की खोज को नौकरी की खोज को और अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे उन्हें कैरियर को अधिक आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने में मदद मिलती है।”
वर्तमान में, एआई-संचालित जॉब सर्च टूल केवल लिंक्डइन प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। सदस्यता योजना की लागत रु। 499 एक महीने, और साक्षात्कार की तैयारी के लिए एआई उपकरण जैसे लाभ प्रदान करता है, मेरे कैरियर की यात्रा की योजना बना रहा है, और बहुत कुछ।
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टेलीग्राम अपडेट चैनलों, वॉयस मैसेज ट्रिमिंग और अधिक सुविधाओं के लिए डीएमएस लाता है

तार मंगलवार को अपने ऐप के लिए एक नया अपडेट शुरू किया, जिससे बातचीत शुरू करना, विषयों को नेविगेट करना और वॉयस मैसेज को ट्रिम करना आसान हो जाता है। यह उपयोगकर्ताओं को चैनलों पर सीधे संदेश भेजने में सक्षम बनाता है और एक नए मोड के माध्यम से चैनल मालिकों और प्रशंसा के साथ विचारशील चैट करता है। कंपनी त्वरित पहुंच के लिए समूहों में विषयों के लिए एक नया टैब लेआउट भी जोड़ रही है और उन्हें भेजने से पहले वॉयस संदेशों को ट्रिम करने का एक नया तरीका है।
तार -अद्यतन
एक ब्लॉग पोस्ट मेंइंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने नई सुविधाओं को विस्तृत किया। कंपनी के अनुसार, टेलीग्राम उपयोगकर्ता अब चैनलों और निजी चैट को मालिकों और प्रशंसा के साथ भी सीधे संदेश भेज सकते हैं। इसके अलावा, इस मोड का उपयोग सामग्री रचनाकारों द्वारा उनकी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा किए बिना अपने ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए भी किया जा सकता है। ये एक नए इंटरफ़ेस में दिखाई देंगे जो व्यक्तिगत चैट से अलग है। टेलीग्राम का कहना है कि रचनाकारों के पास प्रत्येक प्रत्यक्ष संदेश प्रति शुल्क निर्धारित करने का विकल्प भी है।
एक और बदलाव समूहों में विषयों के लिए है, जिसमें अब एक नया लेआउट है। यह कहा जाता है कि यह चैट सूची से त्वरित पहुंच की अनुमति देने के लिए है, जबकि आपको तत्काल संदेश प्लेटफॉर्म के अनुसार बातचीत के बीच आगे और पीछे हॉप करने में सक्षम बनाता है। उपयोगकर्ता एक न्यूनतम बार के बीच स्विच कर सकते हैं जो चैट के शीर्ष पर दिखाई देता है या एक बड़ा बार जो पक्ष में रखा जाता है। इसे समूह सेटिंग्स> विषयों पर नेविगेट करके सक्षम किया जा सकता है।
टेलीग्राम अपडेट भी आवाज संदेशों को संपादित करना आसान बनाता है। वॉयस मैसेज के दौरान लॉक रिकॉर्डिंग के लिए स्वाइप करने पर एक संदेश की शुरुआत और अंत बिंदुओं को छंटनी की जा सकती है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता फिर से माइक्रोफोन आइकन को टैप करके अतिरिक्त वर्गों को रिकॉर्ड कर सकते हैं।
दूसरों को फ़ोटो भेजने में एक नया ‘उच्च परिभाषा’ विकल्प होता है, जिसमें कहा जाता है कि 0.5MB से कम डेटा को सूचीबद्ध करते हुए कई पिक्सेल के रूप में चार बार शामिल हैं। उपयोगकर्ता डिफ़ॉल्ट ‘शेयर’ बटन का उपयोग करके अन्य ऐप्स से सीधे अपनी टेलीग्राम कहानी पर मीडिया साझा कर सकते हैं आईओएस। मतदान में भी परिवर्तन किए गए हैं जो अब 12 विकल्पों का समर्थन करते हैं। भविष्य के संदर्भों के लिए, चुनावों को सहेजे गए संदेश सूची में भी भेजा जा सकता है।
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Character.ai ने वीडियो जनरेशन टूल, कम्युनिटी फीड और अन्य इंटरैक्टिव फीचर्स का अनावरण किया

Charation.ai ने सोमवार को नए मल्टीमॉडल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं का अनावरण किया। कैलिफोर्निया स्थित एआई कंपनी ने कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को मंच पर पात्रों के साथ बातचीत करने और संलग्न करने के लिए नए तरीके पेश कर रही है। उनमें से एक नया इमेज-टू-वीडियो जनरेशन टूल है जो उपयोगकर्ताओं को अपने पात्रों के वीडियो बनाने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ताओं को इस सभी सामग्री को दूसरों के साथ साझा करने में सक्षम बनाने के लिए, प्लेटफ़ॉर्म ने एक नया सामुदायिक फ़ीड पेश किया है। इनमें से कुछ सुविधाएँ पहले ही रोल आउट हो चुकी हैं, जबकि अन्य को निकट भविष्य में जोड़ा जाएगा।
Character.ai ने दृश्यों, स्क्रीन और अवतारफैक्स का अनावरण किया
एआई फर्म छह नई सुविधाओं से लपेटे गए यह उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर तुरंत या अगले कुछ हफ्तों के भीतर पा सकते हैं। इनमें से कुछ विशेषताएं C.AI+ ग्राहकों के लिए अनन्य हैं, जबकि अन्य सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। भारत में, एक मासिक C.AI+ सदस्यता की कीमत रु। 990।
पहली नई सुविधा को दृश्य कहा जाता है। कंपनी इंटरैक्टिव, प्री-पॉपुलेटेड स्टोरीलाइन को रोल कर रही है, जहां उपयोगकर्ता किसी भी चरित्र को जोड़ सकते हैं और कहानी जारी रख सकते हैं। दृश्य अनिवार्य रूप से उपयोगकर्ता के लिए एक भूमिका निभाने वाली बातचीत के आधार को टाइप करने की आवश्यकता को समाप्त करते हैं, क्योंकि ये पूर्व-परिभाषित हैं। उपयोगकर्ता सीधे कहानी में कूद सकते हैं और कंपनी के अनुसार आकर्षक कथाएँ बना सकते हैं।
Character.ai उपयोगकर्ताओं को आज़माने के लिए दृश्यों का चयन कर रहा है। इस गर्मी में बाद में, कंपनी उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के दृश्यों का निर्माण और प्रकाशित करने देगी। यह सुविधा केवल मोबाइल ऐप पर उपलब्ध है, और खोज विकल्प के नीचे स्थित मेनू से पाया जा सकता है।
Avatarfx, एक इमेज-टू-वीडियो जनरेशन टूल, को भी Character.ai में जोड़ा जा रहा है। यह उपयोगकर्ताओं को अपने चरित्र की अवतार फोटो या किसी अन्य छवि को अपलोड करने और टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके वीडियो उत्पन्न करने की अनुमति देता है। कंपनी का कहना है कि उपयोगकर्ता या तो अपने पसंदीदा पात्रों के इंटरैक्टिव वीडियो बना सकते हैं या गतिशील सामग्री बनाने के लिए किसी विशेष कहानी के लिए इंट्रो वीडियो बना सकते हैं। यह वर्तमान में वेब पर लाइव है और जल्द ही मोबाइल ऐप में जोड़ा जाएगा।
एक और नई सुविधा, जो वर्तमान में मोबाइल पर उपलब्ध है, प्रोफाइल रिडिजाइन है। उपयोगकर्ता अपने बनाए गए वर्णों और सामग्री को जोड़कर और उनकी प्राथमिकता के अनुसार उन्हें व्यवस्थित करके अपने प्रोफाइल को अनुकूलित कर सकते हैं। इस सुविधा का उद्देश्य निर्माता प्रोफाइल को उपयोगकर्ताओं के लिए खड़ा करना है।
धाराओं में चरित्र एआई में सुविधा है
फोटो क्रेडिट: charactor.ai
Character.ai उपयोगकर्ताओं को अलग -अलग वर्णों को एक -दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए एक नया तरीका भी जोड़ रहा है। डब्ड स्ट्रीम, नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक विषय, उनके पसंदीदा वर्णों को चुनने की अनुमति देती है, और पात्रों को एक गतिशील बातचीत या कहानी को खेलने देती है। इस सप्ताह वेब और मोबाइल ऐप दोनों पर प्लेटफ़ॉर्म में स्ट्रीम जोड़े जा रहे हैं।
इसके अतिरिक्त, प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को पात्रों के साथ अपनी पसंदीदा बातचीत को चेतन करने के लिए एक नया उपकरण भी जोड़ रहा है। जबकि विवरण प्रदान नहीं किया गया था, सुविधा की संभावना एक पाठ वार्तालाप को एक दृश्य एनीमेशन में बदल देती है। विशेष रूप से, यह सुविधा केवल मोबाइल ऐप्स में C.AI+ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
अंत में, कंपनी रचनाकारों और उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा का उपयोग करके बनाई गई नई सामग्री को साझा करने के लिए एक रास्ता भी जोड़ रही है। डब किए गए सामुदायिक फ़ीड, इस साझा स्थान में वार्तालाप, कलाकृति, वीडियो और एनिमेशन शामिल होंगे जो उपयोगकर्ता प्रकाशित करने के लिए चुनते हैं। फ़ीड भी उपयोगकर्ताओं को इन सुविधाओं को आज़माने के लिए नए वर्ण या तरीकों की खोज करने देता है। यह जल्द ही मोबाइल इंटरफ़ेस में जोड़ा जाएगा, Charation.ai ने कहा।
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मेटा ने कहा कि 2026 तक एआई के साथ पूरी तरह से विज्ञापन को स्वचालित करने का लक्ष्य है

मेटा प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य ब्रांडों को अगले साल के अंत तक अपने कृत्रिम खुफिया उपकरणों के साथ विज्ञापन बनाने और लक्षित करने की अनुमति देना है, वॉल स्ट्रीट जर्नल ने सोमवार को इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया।
सोशल मीडिया कंपनी के ऐप्स में विश्व स्तर पर 3.43 बिलियन अद्वितीय सक्रिय उपयोगकर्ता हैं और ऐ-Driven टूल्स व्यक्तिगत विज्ञापन विविधताएं, छवि पृष्ठभूमि और वीडियो विज्ञापनों के लिए स्वचालित समायोजन बनाने में मदद करते हैं, जिससे यह विज्ञापनदाताओं के लिए आकर्षक बन जाता है।
एक ब्रांड एक उत्पाद छवि और एक बजट प्रदान कर सकता है, और मेटा AI छवि, वीडियो और पाठ सहित विज्ञापन उत्पन्न करेगा, और फिर उपयोगकर्ता के लक्ष्य को निर्धारित करेगा Instagram और फेसबुक बजट सुझावों के साथ, रिपोर्ट में कहा गया है।
मेटा ने भी विज्ञापनदाताओं को एआई का उपयोग करके विज्ञापनों को निजीकृत करने देने की योजना बनाई है, ताकि उपयोगकर्ता रिपोर्ट के अनुसार, जियोलोकेशन जैसे कारकों के आधार पर, वास्तविक समय में एक ही विज्ञापन के विभिन्न संस्करण देखें।
फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक, जिनके अधिकांश राजस्व विज्ञापन बिक्री से आता है, सीईओ को संदर्भित किया जाता है मार्क जुकरबर्ग एआई-संचालित विज्ञापनों के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी, जब रायटर द्वारा संपर्क किया गया।
पिछले हफ्ते जुकरबर्ग ने जोर देकर कहा कि विज्ञापनदाताओं को एआई उत्पादों की आवश्यकता है जो भविष्य में नहीं-इतने दूर के भविष्य में “पैमाने पर मापने योग्य परिणाम” प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी ने एआई वन-स्टॉप शॉप का निर्माण करने का लक्ष्य रखा है, जहां व्यवसाय लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं, बजट आवंटित कर सकते हैं और प्लेटफ़ॉर्म को लॉजिस्टिक्स को संभाल सकते हैं।
सोशल मीडिया फर्मों जैसे स्नैप, Pinterest और reddit एक तीव्रता से प्रतिस्पर्धी विज्ञापन बाजार में विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के लिए एआई और मशीन लर्निंग टूल में तेजी से निवेश कर रहे हैं।
मेटा के शेयर सुबह के कारोबार में लगभग एक प्रतिशत ऊपर थे, जबकि एडी दिग्गज इंटरपब्लिक ग्रुप और ओमनिकम ग्रुप के स्टॉक क्रमशः 1.9 प्रतिशत और 3.2 प्रतिशत गिर गए।
फ्रांस के पब्लिसिस ग्रुप एसए के शेयर 3.8 प्रतिशत फिसलते हैं। एजेंसियों ग्रुप, ओगिल्वी और वीएम के मालिक, डब्ल्यूपीपी के यूएस-सूचीबद्ध शेयर 2.2 प्रतिशत नीचे थे।
प्रौद्योगिकी फर्मों की तरह गूगल और ओपनई वीडियो और इमेज-जनरेशन एआई टूल भी लॉन्च किया है, लेकिन विज्ञापन में उनकी व्यापक गोद लेना संदेह में बनी हुई है क्योंकि मार्केटर्स ब्रांड सुरक्षा, रचनात्मक नियंत्रण और गुणवत्ता पर चिंताओं का वजन करते हैं।
© थॉमसन रॉयटर्स 2025
(यह कहानी NDTV कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जनरेट किया गया है।)
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Android के लिए WhatsApp, iOS जल्द ही आपको एक संदेश के विशिष्ट भागों को कॉपी कर सकता है

WhatsApp कहा जाता है कि यह अपने Android और iOS ऐप के लिए एक नई कार्यक्षमता पर काम कर रहा है, जिसका उद्देश्य चैट विंडो में एक संदेश के विशिष्ट भागों को कॉपी करना आसान बनाना है। एक फीचर ट्रैकर के अनुसार, उपयोगकर्ता किसी संदेश के भीतर विशिष्ट शब्दों या वाक्यों को उजागर करने और निकालने में सक्षम हो सकते हैं। आईओएस और एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप के बीटा संस्करण के भीतर देखा गया, इस सुविधा को पूरे पाठ की नकल करने और फिर अनावश्यक भागों को हटाने की आवश्यकता को खत्म करने के लिए अनुमान लगाया जाता है।
व्हाट्सएप पर एक संदेश के विशिष्ट भागों की नकल करना
व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबेटैनफो के अनुसार, मेटा प्लेटफ़ॉर्म्स का इंस्टेंट मैसेजिंग क्लाइंट ऐप के भविष्य के संस्करण पर रिलीज के लिए फीचर विकसित कर रहा है। यह कथित तौर पर खोजा गया था IOS के लिए व्हाट्सएप बीटा ऐप संस्करण 25.16.81 और Android के लिए व्हाट्सएप बीटा ऐप संस्करण 2.25.18.3। एक बार लाइव होने के बाद, यह उपयोगकर्ताओं को पूरे पाठ के बजाय संदेश के एक विशिष्ट हिस्से को निकालने की अनुमति दे सकता है।
फोटो क्रेडिट: wabetainfo
फ़ीचर ट्रैकर का सुझाव है कि यह उन्हें एक व्यक्तिगत वाक्यांश या एक वाक्य को उजागर करने के लिए संदेश के पार अपनी उंगली खींचने में सक्षम करेगा। Accompanying छवियों से पता चलता है कि टेक्स्ट हाइलाइट विंडो एक बार संदेश के एक हिस्से का चयन करने के बाद दिखाई देगी, जो कॉपी और शेयर जैसे विकल्प प्रदान करती है।
इस आंशिक चयन को चैट इंटरफ़ेस के भीतर अनुमति दी जाएगी, मौजूदा कार्यक्षमता में सुधार, जैसा कि वेबेटेनफो के अनुसार। अब तक, व्हाट्सएप एक संदेश में विशिष्ट पाठ की प्रतिलिपि बनाने की अनुमति नहीं देता है। इसके बजाय, उपयोगकर्ताओं को पूरे पाठ को कॉपी करने, इसे दूसरे फ़ील्ड में पेस्ट करने और भेजने से पहले अनावश्यक पाठ को हटाने की आवश्यकता होती है। हालांकि, बड़े ग्रंथों से निपटने के लिए यह एक परेशानी बन सकता है। व्हाट्सएप के विकास सुविधा से इस प्रक्रिया को आसान और अधिक कुशल बनाने की उम्मीद है।
Wabetainfo कहता है कि दोनों के लिए उपरोक्त विशेषता एंड्रॉइड और आईओएस इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के संस्करण अभी भी विकास में हैं और केवल कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध हैं जो IOS 25.16.81 अपडेट के लिए व्हाट्सएप के बाद Apple के टेस्टफ्लाइट प्रोग्राम के माध्यम से पंजीकृत हैं। इस बीच, यह Android पर मौजूद नहीं है और Google Play Beta प्रोग्राम के माध्यम से पंजीकृत परीक्षकों की भी इस समय इसकी पहुंच है। यह आने वाले हफ्तों में अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।
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Android के लिए व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को कस्टम एआई चैटबॉट बनाने दे सकता है

Android के लिए व्हाट्सएप को एक नई कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) सुविधा का परीक्षण करने के लिए कहा जाता है जो उपयोगकर्ताओं को कस्टम AI चैटबॉट बनाने की अनुमति देगा। एक फीचर ट्रैकर के अनुसार, मेटा बीटा परीक्षकों का चयन करने के लिए सुविधा को रोल कर रहा है, और अधिक उपयोगकर्ता अगले कुछ हफ्तों में इसे प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा, जो पहले से ही इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर उपलब्ध है, उपयोगकर्ताओं को उद्देश्य, व्यक्तित्व और यहां तक कि एक चैटबॉट के उपस्थिति का वर्णन करने देता है। एक बार बनाने के बाद, उपयोगकर्ता तब एआई बॉट के साथ एक-पर-एक वार्तालाप कर सकता है।
व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को एआई बॉट्स बनाने और बात करने दे सकता है
व्हाट्सएप के अनुसार फ़ीचर ट्रैकर Wabetainfo, मेटा आखिरकार अपने AI स्टूडियो-संचालित चैटबोट निर्माण क्षमता को व्हाट्सएप में ला रहा है। नए फीचर को Android 2.25.18.4 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था, जो प्ले स्टोर के माध्यम से उपलब्ध था। इस अपडेट के साथ, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने बीटा परीक्षकों के एक चुनिंदा समूह के लिए “एआई एआई” फीचर जारी किया है।
फ़ीचर ट्रैकर द्वारा साझा की गई फीचर की एक छवि के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि कस्टम एआई चैटबॉट निर्माण प्रक्रिया इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर एक के समान है। यह कहा जाता है कि यह एक नए एआई स्टूडियो टैब के भीतर उपलब्ध है, जिसमें पूर्व-निर्मित चैटबॉट्स उपयोगकर्ता भी शामिल हैं।
व्हाट्सएप का कस्टम एआई चैटबॉट
फोटो क्रेडिट: wabetainfo
एक कस्टम एआई चैटबॉट बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को पहले अपनी भूमिका और उद्देश्य का वर्णन करते हुए एक संकेत लिखना होगा। उपयोगकर्ता 1,000 वर्णों तक का उपयोग करके अपने चैटबॉट का विस्तार से वर्णन कर सकते हैं। एक बार हो जाने के बाद, उन्हें एआई के व्यक्तित्व लक्षणों का चयन करना होगा। WhatsApp विवरण के आधार पर कुछ लक्षणों का सुझाव देंगे, हालांकि, उपयोगकर्ता भी अपने स्वयं के लक्षणों को जोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं। इसी तरह, उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट नाटकों की भूमिका का भी चयन करना होगा। भूमिका के कुछ उदाहरणों में सहायक, संरक्षक, शिक्षक, आदि शामिल हैं।
इसके बाद, उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट के लिए एक अवतार चुनना होगा। व्हाट्सएप साझा की गई जानकारी के आधार पर एक अवतार का सुझाव देगा। हालाँकि, उपयोगकर्ता छवि को संपादित करने या पाठ संकेतों का उपयोग करके एक नया बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। एक बार जब ये कदम पूरा हो जाता है, तो एआई स्टूडियो एक नया कस्टम एआई चैटबॉट बनाएगा जिससे उपयोगकर्ता बात करना शुरू कर सकते हैं।
वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अपने एआई चैटबॉट्स को समुदाय के साथ साझा करने में सक्षम होंगे, लेकिन चूंकि इंस्टाग्राम और मैसेंजर उपयोगकर्ता हो सकते हैं, इसलिए यह एक उपलब्ध विकल्प होने की संभावना है। फीचर ट्रैकर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अधिक बीटा परीक्षकों को आने वाले हफ्तों में सुविधा तक पहुंच मिलेगी, हालांकि, इस बात पर कोई शब्द नहीं है कि यह सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब रोल आउट किया जा सकता है।
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एलोन मस्क कहते हैं

एलोन मस्क ने रविवार को खुलासा किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की नई डायरेक्ट मैसेजिंग (डीएम) फीचर, एक्सचैट बिटकॉइन-स्टाइल एन्क्रिप्शन की पेशकश करेगा। वर्तमान में एक्स पर बीटा में उपलब्ध (पूर्व में ट्विटर के रूप में जाना जाता है), XCHAT भुगतान किए गए ग्राहकों के लिए एक नई पेशकश है। एन्क्रिप्शन के अलावा, मैसेजिंग टूल गायब होने वाले संदेश, ऑडियो और वीडियो कॉलिंग क्षमता और फ़ाइल-साझाकरण के लिए समर्थन के साथ भी आएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यह पता नहीं लगाया है कि इस समय XCHAT को पात्र उपयोगकर्ताओं के लिए व्यापक रूप से रोल आउट किया जाएगा।
Xchat जंग प्रोग्रामिंग भाषा पर आधारित है
में एक डाक एक्स पर, मस्क ने प्लेटफ़ॉर्म के अंडर-डेवलपमेंट मैसेजिंग टूल के बारे में अधिक जानकारी साझा की। Xchat को रस्ट प्रोग्रामिंग भाषा पर बनाया गया है, जिसे सुरक्षा और गति के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह मूल रूप से मोज़िला रिसर्च द्वारा विकसित किया गया था और हाल के दिनों में व्यापक लोकप्रियता हासिल की है। इसका उपयोग ड्रॉपबॉक्स, क्लाउडफ्लेयर और डिस्कोर्ड जैसे प्लेटफार्मों द्वारा किया जाता है।
अरबपति उद्यमी ने यह भी उल्लेख किया कि Xchat “बिटकॉइन-शैली एन्क्रिप्शन” की पेशकश करेगा। यह एक मिथ्या नाम है, यह देखते हुए कि बिटकॉइन में स्वाभाविक रूप से कोई एन्क्रिप्शन नहीं है। हालांकि, प्लेटफ़ॉर्म की संभावना क्रिप्टोग्राफिक तकनीकों के साथ आती है जो बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी को रेखांकित करती हैं। जब तक XCHAT जारी नहीं किया जाता है, तब तक इस तकनीक का अनुप्रयोग स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।
इसके अलावा, पोस्ट में यह भी कहा गया है कि Xchat गायब होने वाले संदेशों का समर्थन करेगा। यह सुविधा पहले से ही व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है, जहां मोड चालू होने पर एक निश्चित अवधि के बाद संदेश गायब हो जाते हैं। इसके अतिरिक्त, डीएम फीचर क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का भी समर्थन करेगा। हालाँकि, मस्क ने उन प्लेटफार्मों के नाम को स्पष्ट नहीं किया जो इसका समर्थन करेंगे।
विशेष रूप से, Xchat विशेष रूप से X प्रीमियम ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। पेड सब्सक्रिप्शन में तीन स्तर हैं, अर्थात् बुनियादी, प्रीमियम और प्रीमियम+। यह स्पष्ट नहीं है कि डीएम सुविधा तक कौन सी टियर को एक्सेस मिलेगा।
पिछले हफ्ते, एक्स इंजीनियरिंग का आधिकारिक हैंडल की तैनाती यह मंच अनिश्चित काल के लिए “कुछ सुधार” करने के लिए एन्क्रिप्टेड डीएमएस सुविधा को रोक रहा था। यह माना जाता है कि इस सुविधा को Xchat को धक्का देने के लिए रोका जा रहा था। वर्तमान में, डीएम सुविधा बीटा में परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, और कंपनी को अभी तक इसे व्यापक रूप से रोल करना शुरू नहीं किया गया है।
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मेटा कथित तौर पर जोखिम मूल्यांकन के लिए एआई के साथ मानव समीक्षकों को बदलने की योजना बना रहा है

मेटा कथित तौर पर अपने उत्पादों और सुविधाओं के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के लिए जोखिम आकलन के एक बड़े हिस्से को स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, मेनलो पार्क-आधारित सोशल मीडिया दिग्गज एआई को अपनी विशेषताओं और उत्पाद अपडेट के अनुमोदन को संभालने पर विचार कर रहा है, जो अब तक विशेष रूप से मानव मूल्यांकनकर्ताओं द्वारा संभाला गया था। यह परिवर्तन कथित तौर पर नए एल्गोरिदम, नई सुरक्षा सुविधाओं और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में सामग्री को कैसे साझा किया जाता है, के अलावा प्रभावित करेगा। निर्णय कथित तौर पर नई सुविधाओं, अपडेट और उत्पादों को रोल आउट करने की गति को बढ़ावा देगा।
एक एनपीआर के अनुसार प्रतिवेदनमेटा सभी आंतरिक जोखिम आकलन के 90 प्रतिशत तक स्वचालित करने की योजना बना रहा है। प्रकाशन ने दावा किया कि कंपनी के दस्तावेज प्राप्त किए हैं जो रणनीति में संभावित बदलाव का विस्तार करते हैं।
अब तक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक, या थ्रेड्स के लिए किसी भी नई सुविधाओं या अपडेट को मानव विशेषज्ञों के एक समूह से गुजरना पड़ा है, जिन्होंने इस निहितार्थ की समीक्षा की है कि परिवर्तन उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रभावित करेगा, चाहे वह उनकी गोपनीयता का उल्लंघन करेगा, या नाबालिगों को नुकसान पहुंचाएगा। मूल्यांकन, जिसे कथित तौर पर गोपनीयता और अखंडता समीक्षा के रूप में जाना जाता है, ने यह भी मूल्यांकन किया कि क्या एक सुविधा गलत सूचना या विषाक्त सामग्री में वृद्धि कर सकती है।
एआई जोखिम मूल्यांकन को संभालने के साथ, उत्पाद टीमों को कथित तौर पर नई सुविधा के बारे में एक प्रश्नावली भरने के बाद “त्वरित निर्णय” प्राप्त होगा। AI प्रणाली को या तो सुविधा को मंजूरी देने या आवश्यकताओं की एक सूची प्रदान करने के लिए कहा जाता है, जिसे परियोजना के आगे बढ़ने से पहले पूरा करने की आवश्यकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्पाद टीम को यह सत्यापित करना होगा कि यह फीचर शुरू करने से पहले उन आवश्यकताओं को पूरा कर चुका है।
रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का मानना है कि समीक्षा प्रक्रिया को एआई में स्थानांतरित करने से सुविधाओं और ऐप अपडेट के लिए रिलीज की गति में काफी वृद्धि होगी और उत्पाद टीमों को तेजी से काम करने की अनुमति मिलेगी। हालांकि, कुछ वर्तमान और पूर्व मेटा कर्मचारियों को कथित तौर पर इस बारे में चिंतित हैं कि क्या यह लाभ सख्त जांच की कीमत पर आएगा।
प्रकाशन के एक बयान में, मेटा कहा कि मानव समीक्षकों का उपयोग अभी भी “उपन्यास और जटिल मुद्दों” के लिए किया जा रहा था और एआई को केवल कम जोखिम वाले निर्णयों को संभालने की अनुमति दी गई थी। हालांकि, दस्तावेजों के आधार पर, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मेटा के नियोजित संक्रमण में एआई सुरक्षा, युवा जोखिम और अखंडता जैसे संभावित रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों को संभालना शामिल है – एक क्षेत्र ने हिंसक सामग्री और “झूठ का प्रसार” जैसी वस्तुओं को संभालने के लिए कहा।
उत्पाद जोखिम आकलन से परिचित एक अनाम मेटा कर्मचारी ने एनपीआर को बताया कि स्वचालन प्रक्रिया अप्रैल में शुरू हुई और मई में जारी रही है। कर्मचारी को यह कहते हुए कहा, “मुझे लगता है कि यह काफी गैर -जिम्मेदाराना है कि हम क्यों मौजूद हैं। हम इस बात का मानवीय दृष्टिकोण प्रदान करते हैं कि चीजें कैसे गलत हो सकती हैं।”
विशेष रूप से, इस सप्ताह की शुरुआत में, मेटा जारी किया 2025 की पहली तिमाही के लिए इसकी अखंडता रिपोर्ट। रिपोर्ट में, कंपनी ने कहा, “हम एलएलएम को चुनिंदा नीति क्षेत्रों के लिए मानव प्रदर्शन से परे संचालित करते हुए देखना शुरू कर रहे हैं।”
सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि उसने एआई मॉडल का उपयोग परिदृश्यों में समीक्षा कतारों से सामग्री को हटाने के लिए शुरू कर दिया है, जहां यह “अत्यधिक आश्वस्त” है कि उक्त सामग्री अपनी नीतियों का उल्लंघन नहीं करती है। इस कदम को सही ठहराते हुए, मेटा ने कहा, “यह हमारे समीक्षकों के लिए क्षमता को मुक्त करता है, जिससे उन्हें सामग्री पर अपनी विशेषज्ञता को प्राथमिकता देने की अनुमति मिलती है जो उल्लंघन की अधिक संभावना है।”
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व्हाट्सएप अपने स्टेटस फीचर में कोलाज, फोटो स्टिकर जोड़ता है; उपयोगकर्ता नाम पिकर iOS पर विकास में देखा गया

व्हाट्सएप ने गुरुवार को स्टेटस अपडेट के लिए सुविधाओं का एक नया सेट लॉन्च किया। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म अब उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट के लिए कोलाज, संगीत और नए स्टिकर पोस्ट करने की अनुमति देता है। नवीनतम अपडेट के साथ, व्हाट्सएप की स्थिति फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कहानियों की तरह काम करती है। स्टेटस अपडेट बढ़ाने के अलावा, व्हाट्सएप को एक नई गोपनीयता सुविधा पर काम करने के लिए कहा जाता है जो प्रत्येक उपयोगकर्ता को एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम चुनने देगा।
व्हाट्सएप स्टेटस नई फीचर्स
मेटा ने नई सुविधाओं की घोषणा की इसके लिए व्हाट्सएप की स्थिति एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से सुविधा। मैसेजिंग ऐप चार नए स्टेटस टूल्स को रोल कर रहा है, जो कोलाज, संगीत और स्टिकर का उपयोग करके अपडेट साझा करने के लिए नए तरीके पेश करता है। व्हाट्सएप की नई “लेआउट” सुविधा उपयोगकर्ताओं को स्टेटस अपडेट के रूप में कोल्ड फ़ोटो साझा करने की अनुमति देती है। यह सुविधा इंस्टाग्राम की कहानियों के समान काम करती है।
एक नया संगीत सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को एक गीत को एक स्थिति के रूप में साझा करने या उस गीत को एक संगीत स्टिकर में बदलने और इसे एक अलग स्थिति पोस्ट में जोड़ने में सक्षम बनाती है। मार्च के बाद से, उपयोगकर्ता कर सकते हैं 15-सेकंड संगीत क्लिप जोड़ें फोटो स्टेटस या 60-सेकंड के लिए वीडियो स्थितियों के लिए। नवीनतम अपडेट के साथ, ये क्लिप स्टिकर बन सकते हैं या स्टैंडअलोन अपडेट के रूप में साझा किए जा सकते हैं।
व्हाट्सएप ने फोटो स्टिकर भी लाया है, जो उपयोगकर्ताओं को एक फोटो को स्टिकर में बदलने और इसे अपनी स्थिति में जोड़ने में सक्षम करेगा। उपयोगकर्ता एक फोटो चुन सकते हैं और बातचीत शुरू करने के लिए नए “Add Your” स्टिकर सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। दोस्त अपनी स्थिति के साथ जवाब दे सकते हैं और सुन सकते हैं कि उनके समुदाय को भी क्या कहना है।
मेटा ने पुष्टि की कि नई स्थिति सुविधाएँ जल्द ही शुरू हो जाएंगी और आने वाले महीनों में व्हाट्सएप पर सभी के लिए उपलब्ध होगी। स्टेटस अपडेट को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होने का आश्वासन दिया जाता है और केवल उपयोगकर्ताओं के सहेजे गए संपर्कों के लिए दिखाई देता है।
व्हाट्सएप यूजरनेम फीचर का परीक्षण करता है
इस बीच, जैसा कि Wabetainfo द्वारा रिपोर्ट किया गया है, व्हाट्सएप विकसित हो रहा था एक नई सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को बातचीत शुरू करने के लिए फोन नंबर साझा करने के विकल्प के रूप में उपयोगकर्ता नाम चुनने की अनुमति देती है। यह कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को भविष्य के अपडेट में एक अद्वितीय उपयोगकर्ता नाम दर्ज करने की अनुमति दे सकती है। यह IOS स्मार्टफोन के लिए व्हाट्सएप बीटा 25.17.10.70 पर विकास में देखा गया था और वर्तमान में TestFlight ऐप पर उपलब्ध है।
उपयोगकर्ता नाम में अल्फ़ान्यूमेरिक वर्ण और विशेष वर्ण शामिल हो सकते हैं। यह “www” से शुरू नहीं होना चाहिए। या “.com” या “.net” जैसे डोमेन के साथ समाप्त। चरित्र की लंबाई 3 और 30 वर्णों के बीच सेट की जा सकती है। एक बार जब एक उपयोगकर्ता नाम सेट हो जाता है, तो यह उन अन्य लोगों को दिखाई देगा जो इसे खोजते हैं, जिससे उन्हें उपयोगकर्ता के फोन नंबर की आवश्यकता के बिना चैट शुरू करने की अनुमति मिलती है। हालांकि, मौजूदा संपर्क जिनके पास फोन नंबर सहेजा गया है, वे नंबर देखना जारी रखेंगे। इस सुविधा का उद्देश्य उपयोगकर्ता गोपनीयता को बढ़ाना है।
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इंस्टाग्राम स्मार्टफोन कैमरों का उपयोग करके शूट किए गए 3: 4 पहलू अनुपात फोटो के लिए समर्थन जोड़ता है

Instagram अंत में छवि और वीडियो साझाकरण मंच पर 3: 4 पहलू अनुपात फ़ोटो के लिए समर्थन रोल आउट कर रहा है। कई स्मार्टफोन कैमरे डिफ़ॉल्ट रूप से एक ही पहलू अनुपात का उपयोग करते हैं, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता अब इंस्टाग्राम पर फ़ोटो अपलोड कर पाएंगे। सेवा ने पहले 5: 4 या 1: 1 (वर्ग) पहलू अनुपात के साथ फ़ोटो के लिए समर्थन की पेशकश की थी। कंपनी का कहना है कि एक ही छवि अपलोड करते समय, या जब एक हिंडोला में कई फ़ोटो जोड़ते हैं, तो 3: 4 पहलू अनुपात फ़ोटो उपलब्ध होंगे।
इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता अभी भी पहले समर्थित पहलू अनुपात में छवियों को अपलोड कर सकते हैं
3: 4 पहलू अनुपात तस्वीरों के लिए समर्थन इंस्टाग्राम हेड एडम मोसरी द्वारा गुरुवार को, कंपनी के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट के माध्यम से, इंस्टाग्राम हेड एडम मोसरी द्वारा घोषित किया गया था। “अब से, यदि आप एक 3: 4 छवि अपलोड करते हैं, तो यह अब ठीक उसी तरह दिखाई देगा जैसा आपने इसे शूट किया है,” उन्होंने कहा, ” इंस्टाग्राम अब उसी प्रारूप का समर्थन करता है वह सबसे स्मार्टफोन कैमरा डिफ़ॉल्ट करने के लिए।
इंस्टाग्राम पर 3: 4 पहलू अनुपात फोटो के लिए समर्थन (दाएं)
फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम
इंस्टाग्राम के क्रिएटर ब्रॉडकास्ट चैनल से यह भी पता चला है कि प्लेटफ़ॉर्म एकल-फोटो पोस्ट और हिंडोला पर 3: 4 पहलू अनुपात फोटो का समर्थन करता है। इस बीच, उपयोगकर्ता अभी भी 4: 5 और 1: 1 (वर्ग) छवियों और हिंडोला को अपलोड कर सकते हैं, लेकिन स्मार्टफोन कैमरे (डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स के साथ) का उपयोग करके शूट किए गए चित्रों को क्रॉप करने की आवश्यकता हो सकती है।
चैनल पर साझा की गई एक छवि यह भी दिखाती है कि इंस्टाग्राम पर 3: 4 पहलू अनुपात तस्वीरें कैसे दिखाई देंगी। बाईं ओर स्क्रीनशॉट एक छवि को 4: 5 अनुपात में क्रॉप्ड दिखाता है, जबकि दाईं ओर एक लंबा, अनचाहे छवि है जिसमें अधिक जानकारी शामिल है।
पिछले महीने, इंस्टाग्राम एक नया संपादन ऐप रोल आउट किया यह स्मार्टफोन पर वीडियो संपादन के लिए समर्थन प्रदान करता है। ऐप को Capcut के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पेश किया गया था, जो प्रतिद्वंद्वी बायडेंस से एक और वीडियो एडिटिंग ऐप है। यह उपयोगकर्ताओं को बिना वॉटरमार्क के अन्य ऐप्स में सामग्री को संपादित करने और अपलोड करने देता है।
कंपनी ने एक मिश्रण सुविधा भी जारी की, जो इंस्टाग्राम संदेशों में उपयोगकर्ताओं के लिए अनुशंसित रीलों को दिखाती है। यह सुविधा एक वर्ष के लिए परीक्षण में थी, और यह एक आमंत्रण-केवल फ़ीड है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी इंस्टाग्राम गतिविधि के आधार पर एक व्यक्तिगत फ़ीड दिखाता है। Instagram का मिश्रण सुविधा वर्तमान में IOS और Android स्मार्टफोन के लिए इंस्टाग्राम पर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।
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$ 300 मिलियन XAI डील के बाद उपयोगकर्ताओं को ग्रोक चैटबॉट वितरित करने के लिए टेलीग्राम

एलोन मस्क के एआई स्टार्टअप XAI मैसेजिंग ऐप पर अपने ग्रोक चैटबॉट को तैनात करने के लिए टेलीग्राम $ 300 मिलियन (लगभग 2,564 करोड़ रुपये) का भुगतान करेंगे, जिसका उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म के एक बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को टैप करना है और उबालते कृत्रिम खुफिया बाजार में अपनी प्रतिस्पर्धी बढ़त को तेज करना होगा।
एक साल के सौदे के तहत, XAI भी दे देंगे तार मैसेजिंग ऐप, टेलीग्राम संस्थापक के माध्यम से की गई किसी भी सदस्यता बिक्री का आधा हिस्सा पावेल डुरोव बुधवार को पहले एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह कहते हुए कि $ 300 मिलियन (लगभग 2,564 करोड़ रुपये) का भुगतान नकद और स्टॉक में किया जाएगा।
ड्यूरोव ने कहा कि XAI केवल डेटा का उपयोग करेगा जो टेलीग्राम उपयोगकर्ता स्पष्ट रूप से साझा करते हैं घिसना प्रत्यक्ष बातचीत के माध्यम से।
कस्तूरी कहा कि एक्स पर पोस्ट के जवाब में कोई सौदा नहीं किया गया है, जिस पर डुरोव ने कहा कि पार्टियां सिद्धांत रूप में सहमत हैं लेकिन औपचारिकताएं लंबित थीं।
यह सौदा XAI प्रदान कर सकता है, जिसने इस साल की शुरुआत में X का अधिग्रहण किया था, जिसमें अपने AI मॉडल को प्रशिक्षित करने और विकसित करने के लिए मूल्यवान डेटा था।
कई ओपन-सोर्स रिपॉजिटरी थकने के साथ, एआई कंपनियों को गुणवत्ता वाले डेटा की सोर्सिंग में बढ़ती चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि फर्मों को धक्का देना मेटा प्लेटफ़ॉर्म मॉडल प्रशिक्षण के लिए एआई के साथ सार्वजनिक बातचीत का उपयोग करने के लिए।
अपनी गोपनीयता नीति के अनुसार, एक्स अपने एआई मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगकर्ताओं से सार्वजनिक पदों का उपयोग करता है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि क्या XAI टेलीग्राम से डेटा का समान रूप से उपयोग करेगा।
XAI, जिसने इस साल कई टाई-अप में प्रवेश किया है, एआई इन्फ्रास्ट्रक्चर और फाइनेंशियल सर्विसेज दोनों में अपनी स्थिति को बढ़ाने के लिए, टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।
© थॉमसन रॉयटर्स 2025
(यह कहानी NDTV कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से ऑटो-जनरेट किया गया है।)
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